Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

भायखला जेल के 38 कैदी संक्रमित, इनमें शीना बोरा मर्डर में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी शामिल

महाराष्ट्र में कोविड संक्रमण बहुत ज्यादा तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र की जेल में बंद कैदी भी अब कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। शीना बोरा हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी मुंबई के भायखला जेल में बंद है।

Image Source

भायखला जेल में इंद्राणी मुखर्जी समेत 38 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में 19 अप्रैल तक 46 जेलों में 197 कैदी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। यही नहीं कोरोना वायरस से सात कैदियों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 94 से ज्यादा जेल कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और इनमें से आठ कर्मचारी कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Image Source

जेल में क्यों बंद हैं इंद्राणी मुखर्जी?

अप्रैल 2012 में 24 साल की शीना बोरा की हत्या कर दी गई थी। ऐसा आरोप है कि इंद्राणी मुखर्जी ने अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करवाई थी और बेटी के शव को पड़ोस के रायगढ़ जिले के एक जंगल में फेंक दिया था। अगस्त 2015 में इंद्राणी मुखर्जी को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

Image Source

इसके अलावा इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और उसके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय को भी 2015 में गिरफ्तार किया गया था। इंद्राणी के तत्कालीन पति पीटर मुखर्जी को बाद में हत्या के मामले में आरोपी बनाया गया और गिरफ्तार किया गया। 

जेल में दोगुनी संख्या में रखे गए कैदी?

महाराष्ट्र की जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदियों को रखा गया है। आर्थर रोड जेल में 804 कैदियों की क्षमता है जबकि वहां मौजूदा समय में दो हजार से ज्यादा कैदी बंद हैं। वहीं ठाणे जेल की क्षमता 1,105 की है और वहां साढ़े तीन हजार से ज्यादा कैदियों को रखा गया है। वहीं तजोला जेल में 2,124 कैदियों को रखने क्षमता है लेकिन वहां तीन हजार से ज्यादा कैदियों को रखा गया है। 



PROMOTED POST

Promoted Post